Tuesday 6 October 2015



केन्द्रीय  सचिवालय  राजभाषा  सेवा  समूह '' अधिकारी एसोसिएशन
    CENTRAL SECRETARIAT OFFICIAL LANGUAGE SERVICE GROUP 'A' OFFICERS ASSOCIATION

गृह राज्य मंत्री के साथ बैठक

आज दिनांक 06.10.2015 को दोपहर 2.00 बजे केन्द्रीय  सचिवालय   राजभाषा   सेवा   समूह  '    अधिकारी एसोसिएशन के वरिष्ठ सदस्य श्री शैलेश कुमार सिंह (संयुक्त निदेशक, इस्पात मंत्रालय) के नेतृत्व में एसोसिएशन के एक प्रतिनिधि-मंडल ने माननीय गृह राज्य मंत्री श्री किरेरिजीजू जी के साथ उनके नॉर्थ ब्लॉक स्थित कार्यालय में एक बैठक की और नको CSOLS के कार्मिकों की समस्याओं से अवगत कराया प्रतिनिधि-मंडल में श्री शैलेश कुमार सिंह के साथ सर्वश्री इफ्तेखा अहमद (उपाध्यक्ष), बृजभान, (महासचिव), भास्कर कुमार मिश्र (कोषाध्यक्ष), अरूण विद्यार्थी (संयुक्त सचिव), सुभाष अवस्थी (संयुक्त सचिव), उमा शंकर शर्मा (सदस्य), सुधीर कुमार (सदस्य), अवधेश कुमार मिश्रा (वरिष्ठ अनुवादक, आर्थिक कार्य विभाग) और राकेश मलिक (वरिष्ठ अनुवादक, राजस्व विभाग) शामिल थे

       चर्चा के दौरान एसोसिएशन के प्रतिनिधि-मंडल द्वारा मुख्य ज़ोर नये भर्ती नियमों में तत्काल संशोधन किए जाने पर दिया गया । मंत्री महोदय को, अन्य बातों के साथ-साथ, इस तथ्य से अवगत कराया गया कि नये भर्ती नियमों में कुछ स्तरों पर पदोन्नति हेतु पात्रता के निर्धारण के लिए पुराने भर्ती नियमों के मुकाबले सम्मिलित सेवा का प्रावधान हटा दिया गया है तथा परिस्थिति की मांग के अनुसार एवं अन्य समानांतर सेवाओं की तर्ज पर पात्रता अवधि की गणना के लिए अनुमोदित सेवा को आधार न बनाकर नियमित सेवा को आधार बनाया गया है जिसके कारण अगले 5-6 वर्षों के लिए सभी स्तरों पर पदोन्नतियां पूर्णत: बाधित होंगी । 

      इस संबंध में एसोसिएशन ने मंत्री महोदय को एक ज्ञापन भी दिया। मंत्री महोदय ने एसोसिएशन के प्रतिनिधि-मंडल की बातें सुनने के बाद बैठक के दौरान ही राजभाषा विभाग के सचिव श्री गिरीश शंकर से दूरभाष पर बातचीत की और उनको CSOLS के सदस्यों की समस्याओं का शीघ्र एवं सकारात्मक हल ढूंढने के लिए कहा। उन्होंने सचिव महोदय को 4-5 दिन के बाद बैठक के लिए भी बुलाया । चर्चा समाप्ति के उपरांत प्रतिनिधि-मंडल की ओर से एसोसिएशन के महासचिव श्री बृजभान ने मंत्री महोदय का आभार व्यक्त किया ।

      बैठक के उपरांत प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री महोदय के साथ एक ग्रुप फोटो भी खिंचवाया जो नीचे द्रष्टव्य है :-

No comments:

Post a Comment